ऑनलाइन जुआ में क्रॉस-सेलिंग: जितना आसान लगता है उतना आसान नहीं है

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 डबल अप मीडिया के निदेशक पावलोस साइडरिस का कहना है

ऑनलाइन खेल सट्टेबाजी से लेकर कैसीनो या इसके विपरीत क्रॉस-सेलिंग को अक्सर ऑपरेटरों द्वारा राजस्व बढ़ाने के एक कुशल तरीके के रूप में उल्लेख किया जाता है, लेकिन यह कहना जितना आसान है, करना उतना आसान नहीं है। हकीकत अधिकांश जुआ साइटें या तो ऑनलाइन कैसीनो या खेल सट्टेबाजी में विशेषज्ञ हैं, लेकिन उनमें से लगभग सभी दोनों प्रकार की सट्टेबाजी की पेशकश करती हैं। यह उन्हें खिलाड़ियों के बैंकरोल को अधिकतम और पुनर्चक्रित करने में सक्षम बनाता है और सिद्धांत रूप में कम से कम क्रॉस-सेलिंग की संभावना महत्वपूर्ण है। खेल पर दांव लगाने वालों के लिए आयोजनों की सीमित संख्या और खेल सीज़न उन्हें ऑनलाइन कैसीनो उत्पादों में अपना हाथ आज़माने के लिए प्रोत्साहित करने में एक महत्वपूर्ण चालक हो सकते हैं। हालाँकि, वास्तविकता यह है कि उपभोक्ताओं को कैसीनो से स्पोर्ट्सबुक या इसके विपरीत लुभाना चुनौतीपूर्ण है। Oppa888

जनसांख्यिकी यूके में ऑनलाइन खेल सट्टेबाजों और आईकैसिनो 

बाजारों के बीच एक स्पष्ट जनसांख्यिकीय अंतर्संबंध है - दोनों में मुख्य रूप से 25-54 वर्ष की आयु के पुरुष आते हैं। क्रॉस-सेल का सबसे अधिक उद्धृत उदाहरण खेल सट्टेबाजी से कैसीनो तक जाता है, जहां खेल प्रशंसक ब्लैकजैक के कुछ हाथों में भाग ले सकते हैं या आधे समय के ब्रेक के दौरान कुछ स्लॉट स्पिन कर सकते हैं। सट्टेबाजी कंपनियां अपने खिलाड़ियों को कैसीनो में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए उत्सुक हैं, इसका एक कारण यह है कि एक ऑनलाइन कैसीनो जुआरी का जीवनकाल मानक खेल सट्टेबाज की तुलना में पांच गुना अधिक है, और ऑनलाइन कैसीनो से होने वाला राजस्व खेल सट्टेबाजी से अधिक है। इटली और यूके, यूरोप के दो सबसे बड़े बाज़ार। शोध से यह भी पता चलता है कि जो उपभोक्ता दोनों क्षेत्रों में संलग्न हैं, उनकी जुआ साइटों पर प्रतिधारण दर अधिक है। हालाँकि, इन सभी सकारात्मकताओं के बावजूद, वास्तविकता यह है कि ऑपरेटरों के लिए बड़े पैमाने पर एक वर्टिकल से दूसरे वर्टिकल में क्रॉस-सेल करना बहुत मुश्किल है। यही कारण है कि ड्राफ्टकिंग्स ने अमेरिका में गोल्डन नगेट ऑनलाइन गेमिंग का अधिग्रहण किया और यही कारण है कि एंटेन जैसा यूके समूह अपने प्रमुख सट्टेबाजी ब्रांडों जैसे लैडब्रोक्स या बीविन को पार्टी कैसीनो या पोकरस्टार जैसे गेमिंग पोर्टल के साथ बनाए रखता है। यूके में, नए प्रवेशकों या न्यूनतम ब्रांड जागरूकता वाले समूहों जैसे कि किंड्रेड ग्रुप और इसके प्रमुख ब्रांड यूनीबेट ने बाजार हिस्सेदारी हासिल करने के लिए अपनी रणनीति के रूप में एम एंड ए को चुना। लेकिन फिर भी इसे ब्रिटेन के बाजार में पैठ बनाने के लिए स्टैन जेम्स और 32रेड में एक विशिष्ट ऑनलाइन सट्टेबाजी और कैसीनो फोकस वाले ब्रांडों का अधिग्रहण करना पड़ा। आंकड़ों के संबंध में, खेल डेटा प्रदाता डेलास्पोर्ट ने एक दर्जन ब्रांडों में 100,000 से अधिक खिलाड़ियों का सर्वेक्षण किया और निम्नलिखित खिलाड़ियों को पाया जो तीन महीने से अधिक समय से सक्रिय हैं और जिन्होंने अपने दांव का 70% खेल पर दांव लगाया है, शेष 30% पर दांव लगाया है। कैसीनो: Oppa888

खिलाड़ी 26-35 आयु वर्ग के थे और 29% खिलाड़ी 36-45 वर्ष के थे।

 लाइव गेम्स पर, 39% ने स्लॉट्स पर और 8% ने आरएनजी गेम्स पर जुआ खेला। केवल 25% ने लाइव गेम और स्लॉट दोनों खेले।  खेल विषयों से खेल चयन पर कोई फर्क नहीं पड़ा। सट्टेबाज कम दांव लगाते हैं, औसत लाइव दांव उनके औसत खेल दांव का केवल 30% होता है। एकल खेल पर दांव लगाने वाले सट्टेबाजों ने इसे कैसीनो में सुरक्षित रूप से खेलना पसंद किया। जिन लोगों ने जोखिम भरा दांव लगाया (जीतना कठिन था) उन्होंने कैसीनो में अधिक जोखिम उठाया और अधिक जोखिम वाले दांव लगाने की संभावना अधिक थी। सट्टेबाज के प्रकार और स्लॉट की अस्थिरता के बीच कोई संबंध नहीं था। प्रभावी क्रॉस-सेलिंग: बोनस के माध्यम से उत्पाद अधिकांश क्रॉस-सेलिंग मुफ्त बोनस के माध्यम से की जाती है जो उपभोक्ताओं को बिना जोखिम के नए उत्पादों को आज़माने की अनुमति देती है। इसके अलावा, एक नए कैसीनो उत्पाद के लिए बोनस की पेशकश से एक खेल दांव लगाने वाले को इसे आज़माने का मन बनाने में मदद मिल सकती है। हालाँकि, उत्पाद उतना ही महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, स्लॉट साइटें स्वाभाविक रूप से खिलाड़ियों के बीच अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाले ऑनलाइन स्लॉट को बढ़ावा देने का प्रयास करेंगी, भले ही वे गेम उन्हें पसंद न आएं। हालाँकि, खेल थीम के साथ कैसीनो सामग्री प्रदान करने से क्रॉस-सेल की संभावना और भी बढ़ सकती है। अमेरिका में ड्राफ्टकिंग्स ने बास्केटबॉल ब्लैकजैक जैसे खेल-थीम वाले टेबल गेम बनाकर इसका प्रदर्शन किया है।

अधिकांश सट्टेबाजी संचालक खेल बाजारों के साथ-साथ कैसीनो खेलों 

 सूचीबद्ध करने से भी पीछे हट रहे हैं, वे अपने प्राथमिक गंतव्य से ध्यान भटकाना नहीं चाहते हैं, लेकिन वे अंतराल को पाटने के लिए कैसीनो खेलों तक आसान स्वाइप पहुंच जैसे समाधान भी डिजाइन कर रहे हैं और सट्टेबाजों को आसानी से एक दूसरे के बीच स्विच करने की सुविधा दे रहे हैं। दो ऊर्ध्वाधर. संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रॉस-सेलिंग अमेरिका में बाज़ार, उत्पाद और बोनस तैयार हैं, लेकिन कैसीनो और खेल सट्टेबाजी के बीच क्रॉस-सेलिंग में ऑपरेटर कितने प्रभावी हैं? यह स्पष्ट है कि यदि ऑपरेटर अमेरिकी उपभोक्ताओं का ध्यान आकर्षित कर सकें तो क्रॉस-सेलिंग बड़े राजस्व अवसर उत्पन्न कर सकती है। ड्राफ्टकिंग्स, बेटएमजीएम और फ़्लटर एंटरटेनमेंट के फैनड्यूल जैसे अग्रणी ऑपरेटर अपने कैसीनो ब्रांडों के साथ शीर्ष स्तर की स्पोर्ट्सबुक चलाते हैं। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, ड्राफ्टकिंग्स ने अपने ऑनलाइन कैसीनो राजस्व को बढ़ाने के तरीके के रूप में 2022 में गोल्डन नगेट ऑनलाइन गेमिंग का अधिग्रहण किया, लेकिन मुख्य रूप से क्योंकि यह ऑनलाइन सट्टेबाजी Oppa888

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